ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

मंगलवार, 8 नवंबर 2011

मुर्दाघर में जाग उठी 'लाश', डॉक्टरों के उड़े होश, मच गई अफरा-तफरी!

मुर्दाघर में जाग उठी 'लाश', डॉक्टरों के उड़े होश, मच गई अफरा-तफरी!

उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। वह पोस्टमार्टम के लिए मुर्दाघर में लाशों की कतार मे लगा था। जैसे ही उसका नंबर आया वह उठ बैठा उसे देख डॉक्टरों के होश उड़ गए। लगा जैसे आत्मा जाग उठी हो। आखिरकार सत्य पर तब यकीन हुआ जब उसने अपने बारे में सब कुछ बताया। दरअसल, एक कोमा में गए एक व्यक्ति को डॉक्टरों ने मुर्दा घोषित कर दिया था। यूपी सरकार ने मुजफ्फनगर जिला अस्पताल के चिकित्सक को लापरवाही बरतने के आरोप में सोमवार को निलम्बित कर दिया। निलम्बित चिकित्सक ने अस्पताल में एक किशोर को मृत घोषित किया था जो बाद में शव विच्छेदन गृह (मोर्चरी) में होश में आ गया था। जानकारी के मुताबिक, करीब 17 वर्षीय राधे नामक किशोर चिकित्सक प्रदीप मित्तल के मृत घोषित करने के करीब 10 घंटे बाद जिला अस्पताल की मोर्चरी में उठकर बैठ गया। राधे शनिवार शाम को जिले के चरथावल थाना क्षेत्र के जंगल के पास बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था। कुछ राहगीरों ने उसे जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया था। अस्पताल में राधे का परीक्षण करने के बाद रविवार तड़के चिकित्सक मित्तल ने उसे मृत घोषित कर वार्ड ब्वॉय से उसके शव को मोर्चरी में रखवाने का कहा। मुजफ्फरनगर के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) आनंद स्वरूप ने बताया कि पुलिस अस्पतालकर्मियों को साथ लेकर पोस्टमार्टम की औपचारिकताएं पूरी करने जा रही थी तभी राधे उठकर बैठ गया और अपने बारे में बताया। स्वरूप ने बताया कि घटना की जांच के लिए गठित किए गए पैनल की रिपोर्ट के बाद चिकित्सक मित्तल को निलम्बित कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक राधे आगरा के नवरंगपुर का रहने वाला है और मुजफ्फरनगर के एक गांव में मजदूर के तौर पर नौकरी कर रहा था। चरथावल थाना-प्रभारी पवन गौतम ने बताया कि राधे ने बताया, "हमें किशोर के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है। हमें बताया गया है कि उसे मिर्गी के दौरे पड़ते हैं। फिलहाल उसका मेरठ मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।" (दैनिक भास्कर से साभार)

कोई टिप्पणी नहीं: