ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

बुधवार, 24 अगस्त 2011

ज्योतिष जिज्ञासा

ज्योतिष जिज्ञासा
प्रश्न : शादी बाधा दूर करने का उपाय?
- उमेश कुमार,रायपुर
उत्तर : वर्तमान में आप पर भाग्येश की शुभ महादशा चल रही है। ग्रह शान्ति के लिये एक शनिवार सायंकाल एक गोले में कसार भरकर पीपल वृक्ष के नीचे भूमि में दबाएं। नित्य भगवान शिव की उपासना करें। भाग्यवर्द्धन के लिये साढ़े पांच रत्ती का मोती चांदी में जड़वाकर दाहिनी कनिष्ठका में सोमवार के दिन धारण करें। ऐसा करने पर विवाह में आयी बाधाओं का शमन होने की संभावना बनेगी।
प्रश्न : स्वास्थ्य में सुधार का उपाय?
- अनुराधा जायसवाल, धमतरी
उत्तर : वर्तमान में चल रहा दशाक्रम आपके प्रतिकूल है तथा कुण्डली में कालसर्प दोष भी है। ग्रह शान्ति के लिये नित्य दो-तीन बार अपने शरीर पर मोर पंख घुमाएं। शुक्रवार के दिन आलू हल्दी से पीला कर गाय को खिलाएं। नित्य भगवान शिव की उपासना करें। भाग्यवर्द्धन के लिये साढ़े पांच रत्ती का मोती चांदी में जड़वाकर दाहिनी कनिष्ठका में सोमवार के दिन धारण करें। ऐसा करने पर शनै: शनै: स्वास्थ्य में सुधार की संभावना बनेगी।
प्रश्न : संतान सुख कब मिलेगा?
- रितिक देशमुख,बेमेतरा
उत्तर : वर्तमान में चल रहा दशाक्रम शुभ नहीं है। ग्रह शान्ति के लिये नित्य भगवान शिव की उपासना करें। ऐसा करने पर फरवरी 2012 के बाद इच्छा पूर्ति के योग बनेंगे।
प्रश्न : सरकारी नौकरी कब तक मिलेगी?
- विकास दीप, डोंगरगढ़
उत्तर : वर्तमान में चल रहा दशाक्रम आपके प्रतिकूल है। नौकरी प्राप्ति की संभावना सितम्बर 2014 के बाद बनेगी। ग्रह शान्ति के लिये एक शनिवार सायंकाल एक गोले में कसार भरकर पीपल वृक्ष के नीचे भूमि में दबाएं।
प्रश्न : शीघ्र शादी का उपाय बताएं?
- वर्षा, दिल्ली
उत्तर : कुण्डली में सप्तम भाव के आधिपति पर शनि एवं मंगल की दृष्टि तथा बना कालसर्प दोष आपके विवाह में विलम्ब कराएगा। आपके विवाह की संभावना 29वें वर्ष में बनेगी। इस वर्ष मंगला गौरी का व्रत करने पर इच्छा पूर्ति के योग बन सकते हैं। ग्रह शान्ति के लिये नित्य दो-तीन बार अपने शरीर पर मोर पंख घुमाएं। भाग्यवर्द्धन के लिये साढ़े पांच रत्ती का पन्ना सोना या चांदी में जड़वाकर दाहिनी कनिष्ठका में बुधवार के दिन धारण करें,लाभ होगा।
प्रश्न : कोई काम नहीं होता है क्यों?
- विकास यादव, भिलाई
उत्तर : आपकी कुण्डली में कालसर्प दोष है। जीवन के 39वें वर्ष तक प्राय: बाधा रहेगी। दशम भाव में केतू की स्थिति कार्य व्यवसाय के स्थायित्व में बाधक रहेगी। ग्रह शान्ति के लिये नित्य दो-तीन बार अपने शरीर पर मोर पंख घुमाएं। भाग्यवर्द्धन के लिये साढ़े पांच रत्ती का पन्ना सोना या चांदी में जड़वाकर दाहिनी कनिष्ठका में बुधवार के दिन धारण करें। ऐसा करने पर वर्ष 2012 से प्रगति के योग बनेंगे।

1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

SIR MY SELF KULJEET SINGH BEDI 8-7-1984 12;55PM MORADABAD UP I WANT TO KNOW MY FUTURE PRESENTLY I,M UN EMPLLOYED LAST 7 MONTH WHEN I GET JOB OR BUSINESS

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.