ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

बुधवार, 16 अगस्त 2017

आपके लिये कैसा होगा राहु का राशि परिवर्तन...???

आपके लिये कैसा होगा राहु का राशि परिवर्तन, आईये जानने का प्रयास करते हैं.......

श्रीदेव पंचांग (रायपुर छत्तीसगढ़ से प्रकाशित) के अनुसार कल 18 अगस्त 2017 को  राहु सिंह राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे,   यह परिवर्तन 18 अगस्त को सुबह 5 बजकर 53 मिनट पर कर्क राशि में करेंगे। वहीं  काशीस्थ हृषिकेश पंचांग के अनुसार 15 अगस्त 2017 को ही राहुु सिंह राशि से कर्क राशि मेें प्रवेश कर चुके हैैं,   वैसे तो राहु और केतु छायाग्रह है, लेकिन इन दोनों ग्रहों का मनुष्य के दिनचर्या पर

खासा प्रभाव पड़ता है!  व्यक्ति के बुद्धि को भ्रमित कर देने वाले छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है। जिसके कारण जीवन में अचानक कोई बड़ा परिवर्तन होता है, हालांकि यह हमेशा अशुभ नहीं होता है बल्कि कई बार शुभ परिणाम भी देता है। आइए जानते है कि इस राशि परिवर्तन से किन राशि वालों को भविष्य में होने वाला है फायदा।.

मेष राशि : आपकी राशि पर चतुर्थ राहु पारिवरिक गतिरोध उत्पन्न करायेंगे, साथ ही आपकी आर्थिक उन्नति में बाधक हो सकता है ! 

उपाय: ऊँ रांहवे नम: इस मंत्र का प्रतिदिन १०८ बार जप करना चाहिये !

वृष राशि- वृष राशि से राहु का परिवर्तन चौथे भाव से पंचम भाव में प्रविष्ट होकर  सामाजिक, राजनैतिक व व्यावसायिक क्षेत्र में परस्पर गलतफहमियों का शिकार होना स्वाभाविक है !  किन्तु अन्य क्षेत्रों में राहु आपकी राशि के लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। यह परिवर्तन होने से इस राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। यह आपके लिए ऐश्वर्य, धन वैभव और मान सम्मान दिलाएगा।

मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या एवं तुला राशियों के लिये मिलाजुलाकर लाभदायी व उन्नतिकारक ही रहेगा ! 

वृश्चिक-  आपके भाग्य का स्थान है यह भाव आपके कर्म और प्रोफेशन से जुड़ा है। इस बदलाव से आपके मेहनन और कार्यकुशलता से अधिक लाभ मिलेगा। यह परिवर्तन आपकी आने वाली परेशानियों को दूर करेगा।

धनु और मकर राशियों के लिये शुभ फलप्रद रहेगा किन्तु अन्तरशत्रुओं से सावधान रहना चाहिये !

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिये राहू का परिवर्तन आपके शत्रु और रोग को काटने वाला योग बना रहा है। आपकी राशि से राहू हमेशा सुख समृद्धि देने वाला माना गया है। यह समय आपके लिये शत्रु से भी प्रशंसा पाने का रहेगा। आपकी राशि में राहू का यह परिवर्तन सुख, धन व शांति वृद्धि करने वाला रहेगा। 

'त्रिषट एकादशे राहु सर्वारिष्ट प्रशांतये '

के अनुसार तीसरे, छठें तथा ग्यारहवें भाव/ राशियों के लिये यह राहु-परिवर्तन बेहद शुभप्रद रहेगा !! अस्तु !!

'अन्तर्नाद' मंच के प्रिय साथियों २० अगस्त रविवार को 'वार्षिक मिलन समारोह' में आप अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें, ताकि देश व समाज के लिये और बेहतर करने के बारे में हम 'विचार-विमर्ष' कर सकें !

-ज्योतिषाचार्य पण्डित विनोद चौबे

संपादक- ज्योतिष का सूर्य' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका, भिलाई 9827198828

मित्रों, जो लोग 'अन्तर्नाद' व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हैं वह राहु के राशि परिवर्तन के शुभाशुभ फल के लिये आप हमसे संपर्क कर सकते हैं, सायंकाल 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक हमारे निवास शांतिनगर, भिलाई में आकर नि:शुल्क सलाह ले सकते हैं !

कोई टिप्पणी नहीं: