ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

मंगलवार, 12 सितंबर 2017

आपकी राशि के लिये कैसा होगा गुरु का राशि परिवर्तन ?

काशीस्थ हृषिकेश पंचांग के मुताबिक वृहस्पति कन्या से तुला राशि मे प्रवेश (दिनांक 28 अगस्त की शेष रात्रि यानी आंग्लत: 29 अगस्त 2017 के अलसुबह) किया वहीं अन्य पंचांगो में रायपुरीय श्रीदेव पंचांग में कल यानी 12 सितम्बर 2017 मंगलवार को प्रात: 6 बजकर 55 मिनट पर देवगुरू वृहस्पति कन्या से तुला में प्रवेश कर चुके हैं !  जो 13 माह तक तुला राशि में रहेंगे ! आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा राशि परिवर्तन को लेकर दोनों पंचांगों में अन्तर क्यों है ? तो मैं आपको बस इतना कहना चाहुंगा की यह तिथियों, पर्वों, ग्रह राशि परिवर्तन आदि के एक ही सर्वमान्य सिद्धांत है, वह है 'त्रिस्कंधीय सिद्धांत' लेकिन पंचांगकारों ने अपने अपने वर्चस्व का ध्वज गगनचुंबी अट्टालिकाओं पर फहराने के लिये कुछ भी कर सकते हैं, क्योंकी पंचांगकार अब प्रोफेशनल हो चुके हैं, और दुकानदारी चलाने की होड़ में नीचले स्तर के विद्वान जो अलग-अलग इनके पंचांगों के फॉलोवर हैं, लेकिन वह एक निर्णायक तिथि न बता पाने की वजह से उनकी प्रतिष्ठा हनन हो जाती हैं, और ये पंचागंकार बड़े विद्वान की भांति परस्पर में सीए के पास बैठकर धन का आहरण व संग्रह की जुगत में मशगुल रहते हैं ! मैं बहुत विस्तृत इस विषय पर व्यावहारिक चर्चा नहीं करूंगा क्योंकी आप लोगों को वृहस्पति के राशिपरिवर्तन के राशिगत शुभाशुभ प्रभाव पर प्रकाश डालना चाहता हुं!

वैश्विक मंच पर बढेगा भारत का मान :
कन्या राशि से तुला मे गुरु का प्रवेश भारत के लिये बेहद शुभकारक एवं यश, किर्ति को बढाने वाला होगा ! गुरु चुंकी धन का कारक है और भारत की कुण्डली के मुताबिक छठे भाव में संचरण कर रहे हैं ! छठा भाव शत्रु का भाव है ! अत: घरेलु विरोधियों को छोड़ भारत की मोदी सरकार अजात शत्रु की भांति अपनी सकारात्मक छाप छोड़ने में कामयाब रहेगी! पाकिस्तान के दो टुकड़े करने की नींव मजबूत होगी! लेकिन रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा वैश्विक मंच पर उठेगा, जिससे धर्मसंकट में मोदी सरकार की चिन्ताएं बढेंगी !
वृहस्पति ग्रह धनु तथा मीन राशि के स्वामी होते हैं। कर्क इनकी उच्च व मकर नीच राशि होती है। यह सूर्य चन्द्र और मंगल ग्रह के मित्र होते हैं। बुध व शुक्र शत्रु तथा शनि राहू ग्रह से सम भाव रखते हैं वृहस्पति ग्रह। अतएव नोटबंदी तथा जीएसटी जैसे भारत सरकार के 'कड़े और बड़े' फैसलों से जनता में रोष बढेगा, इससे आर्थिक मंदी की हालात भारत में देखने को मिलेगा! वृहस्पति पंचम भाव का कारक भी है, अत: छोटे और मझोले व्यापारियों के दृष्टि में मोदी की लोकप्रियता कम होगी !अब आईये आपकी राशि पर पड़ने वाले शुभाशुभ प्रभाव को जानते हैं !

विशेष सूचना : आपको सूचित करते हुए बताना चाहुंगा की यदि उपरोक्त लक्षण किसी बच्चे में दिखता है और आप दिल्ली या बेंगलोर तरफ के रहने वाले हैं तो आप उसकी सम्यक जानकारी के लिये संपर्क करें ...क्योंकि मेरा  आठ दिन का दिल्ली एवं बेंगलोर प्रवास हो रहा है जो इस प्रकार है 17,18,19 दिल्ली एवं 21,22_23,24 बेंगलोर में उपस्थित रहुंगा अत: वैदिक ज्योतिष परामर्श हेतु संपर्क करें 09827198828 (एक परिवार के एक सदस्य को नि:शुल्क ज्योतिष परामर्श, बाकी सशुल्क परामर्श रहेगा)

श्रीदेव पंचांगानुसारेण 12 सितंबर 2017 को देव गुरु बृहस्पति का कन्या राशि से अपने शत्रु दैत्यगुरु शुक्र की तुला राशि में प्रवेश कैसा रहेगा मेष से मीन राशि वालों के लिए। गुरु का सम्बन्ध सदाचार, सुख-समृद्धि, सम्पत्ति, संतान, संतान सुख सौभाग्य, संयम, शिक्षा, धर्म, जनप्रियता, लोकतंत्रीय ढांचा,  ज्ञान, दाम्पत्य, आध्यात्मिक साधनाएं, नौकरी में स्थाऩ परिवर्तन, व्यापार आदि सेक्टरों को प्रभावित करता है।

मेष राशि :
आपके लिए बृहस्पति का परिवर्तन शुभदायक है। यदि परिवार या पति-पत्नी या पिता-पुत्र के बीच चल रहा है तो, विवाद खत्म होगा ! शिक्षा में उत्तम सफलता मिलेगी ! व्यापार की नयी साज सज्जा के साथ लाभकारी शुरुआत होगी !  संतति सुख का योग बन रहा है ! अनावश्यक यात्राओं से निजात मिलेगा !

वृष राशि :
आपको धन लाभ होने के आसार हैं, गुरु पदोन्नति भी दे रहे हैं । विदेश यात्रा की संभावना है ! लीगल तौर पर सावधानी बरतें, न्यायालयीन पचड़े में पड़ सकते हैं ! माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता खत्म होगी ! किसी बड़े काम की सफलता से प्रसन्नता होगी ! पश्चिमी देशों की यात्रा से परहेज करें!

मिथुन राशि :
आपकी राशि के पंचम गुरु सद्य: चतुर्दीक लाभ व उन्नति भरा आगामी 13 माह रहने वाला है ! कड़वे घूंट पीने पड़ सकते हैं, लेकिन वह लाभकारी है !

कर्क राशि:
बृहस्पति के गोचर से इस साल आपको धन लाभ और करियर में नई ऊँचाइयों पर जाने का अवसर मिलेगा। आपको अपनों से ही सावधानी बरतनी होगी ! भूमि, भवन तथा पैतृक संपत्ति को लेकर आपको बेवजह विवादों में उलझाया जा सकता है !

सिंह राशि :
पूर्व में की गई सार्थक पहल के अब साकार होने के आसार हैं, अत: आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी ! पुत्र के गौरवपूर्ण कार्य से आपकी प्रतिष्ठा बढेंगी ! धार्मिक कृत्यों में आपकी सहभागिता होगी !

कन्या राशि :
लंबित न्यायालयीन प्रकरण या धनलाभ के कार्यों में सफलता मिलेगी ! मानसिक विकास तथा राजनैतिक क्षेत्र में संप्रभुता बढेगी ! उत्तर दिशा से शुभ सूचना मिलने से संतोष होगा ! आरोग्यता हेतु शुद्ध जल का सेवन करें, पीलिया आदि की बिमारियों की संभावना है ! अधिक जानकारी के लिये मेरे इस नंबर पर संपर्क करें केवल गुरु गोचर शुभाशुभ प्रभाव हेतु 9827198828 (आचार्य पण्डित विनोद चौबे) पर!

तुला राशि :
आपको अपने अन्दर की बुराईयों से बचना चाहिये, सतर्क रहना चाहिये! यदि आप तनिक भी मद्यपान करते हैं तो सतर्क रहें!  आपके अन्दर पल रहे यह शत्रु हवालात तक पहुंचा सकता है , अत: मद्यपान का त्याग करे, और अपने मूल उद्देश्य को पूर्ण करें क्योंकि यह कार्य सिद्धि का सुनहरा अवसर है !

वृश्चिक राशि :
आपके लिये यह राशि परिवर्तन विदेश योग लेकर आया है, आपके उच्च अधिकारी से संबंध अच्छा होगा! सकारात्मकता से काम करें ! नौकरों के अधिनस्थ कर्मचारियों के प्रति आपकी सहानुभूति आपको संकट में डाल सकती है !

धनु राशि :
आपके ग्यारहवें गुरू आपको कठिन परिश्रम करने के लिये कह रहे हैं, अत: देवगुरु का दैत्यगुरु की राशि तुला में प्रवेश करना आपके लिये अपेक्षित लाभ न देने की ओर इशारा कर रहे हैं ! अधिक जानकारी हेतु आचार्य पण्डित विनोद चौबे जी से आप संपर्क करें 9827198828!

मकर राशि :
विरोधाभाषी निर्णय का परित्याग करें, सफलता आपकी कदमें चुमेंगी ! महिला मित्र के सहयोग की अपेक्षा ना रखें ! आपके कारोबार में लाभ व विस्तार होगा ! पूर्व की धार्मिक यात्रा सुखद होगी !

कुंभ राशि : आपके लिये नवम का गोचरीय गुरू बेहतरीन व सुखद परिणाम देने वाले साबित होंगे ! गाय को रोटी+गुड़ खिलावें!

मीन राशि :
आपकी राशि के आठवें गोचर में वृहस्पति आपके प्रतिकूल ही दीख रहे हैं ! जल्दबाजी में निर्णय आपके विपरित परिणाम दे सकता है ! कार्यानुरुप ही आपको ख्याति व धनलाभ होगा ! चेस्ट में तनिक भी दर्द का अहसास हो तत्क्षण डॉक्टर से चेकप करावें ! हनुमानजी की उपासना करें !

- आचार्य पण्डित विनोद चौबे, संपादक- 'ज्योतिष का सूर्य' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका, भिलाई, दुर्ग, छ.ग. 9827198828
(कॉपी-पेस्ट कर लेख को तोड़ा-मरोड कर कहीं भी प्रयोग करते पाये जाने पर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी , सर्वाधिकार सुरक्षित 'ज्योतिष का सूर्य' राष्ट्रीय मासिक पत्र)

कोई टिप्पणी नहीं: