ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

शुक्रवार, 24 जून 2011

छत्तीसगढ़ के सी एम के घर शाही शादी ..



छत्तीसगढ़ के सी एम के घर शाही शादी ..

चारों तरफ खुशियाँ ही खुशीयाँ ..

राजधानी में होगा नेताओं का जमावड़ा

 
 
रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह की शाही शादी में देश के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा होने वाला है। इसमें भाजपा और कांग्रेस के प्रमुख नेताओं से लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं।
नेताओं का शानदार स्वागत करने और उनकी आवभगत में किसी प्रकार की कमी न रहे, इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। राज्य के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से लेकर भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, हैदराबाद के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, केंद्रीय मंत्री शरद पवार, कांतिलाल भूरिया, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, आदि ने रायपुर आने की सूचना दे दी है।
इनके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, शिव राज सिंह, प्रेमकुमार धूमल के स्वागत के लिए एक-एक मंत्री को जिम्मेदारी दी गई है।
उनके ठहरने से लेकर रिसेप्शन स्थल पर जाने आदि का प्रोग्राम पहले से तय कर दिया गया है।नेताओं के एक साथ आने से रायपुर माना विमानतल पर 25 जून को गहमागहमी रहेगी। संकेत हैं कि एक ही दिन में 15 से अधिक विमान उस दिन लैंड करेंगे।
इधर शादी के लिए होटल बेबीलॉन और रिसेप्शन के लिए साइंस कॉलेज मैदान सजकर तैयार है। बेबीलॉन के समारोह के लिए होटल गुलशन ओबेराय के प्रांगण में पार्किग की व्यवस्था की गई है। गुरुवार की शाम को होटल परिसर में मशहूर गायिका ईला अरुण का संगीत का कार्यक्रम रखा गया। इसमें राज्यपाल शेखरदत्त के अलावा राज्य सरकार के कई मंत्री शामिल हुए। कल शाम को 7 बजे सिब्बल पैलेस से बारात निकलेगी।
होटल बेबीलॉन के शादी समारोह में राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा पाटिल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष वेंकैया नायडू शामिल होंगे। 25 जून को साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले रिसेप्शन के लिए करीब दो लाख वर्गफीट क्षेत्रफल में अलग-अलग पंडाल बनाए गए हैं।
नागपुर के कैटर्स रानी की कोठी और रायपुर के कैटर्स नीलम को भोजन तैयार करने का काम दिया गया है। रिसेप्शन में आने वाले लोगों को छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के साथ देश के विभिन्न स्थानों की मिठाइयां और खास व्यंजन परोसे जाएंगे।
पार्किग स्थल से मेहमानों को बसों में ले जाया जाएगा
25 जून को रिसेप्शन के दौरान पार्किग की विशेष व्यवस्था की गई है। अति विशिष्ट और विशिष्ट व्यक्तियों की सुविधा की दृष्टि से क्रमश: लाल रंग और हरे रंग के वाहन पास आमंत्रण पत्र के साथ बांटे गए हैं। पास वाले वाहनों का प्रवेश आयुर्वेदिक कॉलेज गेट से होगा। लाल रंग वाले वाहनों का साइंस कॉलेज मैदान में होगा। बिना पास वाले वाहनों की पार्किग एनआईटी परिसर में होगी। वहां से मेहमानों को बसों में रिसेप्शन स्थल तक ले जाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.