ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

शनिवार, 31 मार्च 2012

९अप्रैल से 1५अप्रैल 2012 तक साप्ताहिक राशिफल

९अप्रैल से 1५अप्रैल 2012 तक साप्ताहिक राशिफल
 मेष:
आपके लिए ख़ुशी की बात यह है कि आप अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। गणेशजी की भविष्यवाणी है कि इस अवधि के दौरान सफलता आपकी होगी। आपकी प्रगति परिवार के साथ खुशियां मनाने का अच्छा कारण होगी। जीवनसाथी और बच्चों के साथ संबंध आपको खुशी देगा।
वृषभ:
इस सप्ताह बढ़ता खर्च भी चिंता का एक और कारण हो सकता है। लेकिन व्यवसाय विस्तार की योजना को रोकने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि नई परियोजनाओं से आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। यदि आप व्यावसायिक हैं तो आपको आकर्षक नौकरी मिल सकती है। गणेशजी कहते हैं आगे बढ़ें। मुश्किलें आ सकती हैं लेकिन उम्मीद न छोड़ें। गणेशजी कहते हैं यह समय भी जल्द ही बीत जाएगा।
मिथुन:
इन सप्ताह के दिनों आप, कार्य के अतिरिक्त आपके स्वास्थ्य पर भी आप ध्यान दें। आप को इस बात का एहसास नहीं होगा लेकिन आप अपने आप को थका देंगें। गणेश जी की सलाह है कि यदि स्वास्थ्य की छोटी सी ही समस्या हो लेकिन आप डाक्टर के पास अवश्य जाएं और बड़ी बीमारी होने से बचें।
कर्क:
घरेलू क्षेत्र में आपके प्रियजनों से आपके विवाद हो सकते हैं। जहां तक संबंधों का सवाल है यह आपके लिए अनुकूल समय नहीं है या ने कि आप अपने संबंध में या विवाह के क्षेत्र में असफल हो सकते हैं। चिन्ता न करें, हनुमानजी के आशीर्वाद आपके साथ है। यह समय चला जाएगा और आपका जीवन सहज हो जाएगा। मानसिक शांति के लिए ध्यान करें।
सिंह:
आप अपने संबंधों में या व्यावसायिक सांझेदारियों में सावधान रहें। तनावपूर्ण परिस्थतियों से या वार्तालाप से बच कर रहें जो कि आपको उदास कर दें। इसके अतिरक्त, किसी भी प्रकार के कानूनी कागज़़ात पर दस्तखत करने से पहले उसे अच्छी तरह से पढ़ लें। इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों के लिए इस अवधि में प्रगति देख रहे हैं। किन्तु शर्तें लागू होती है।
कन्या:
 बदलते ग्रह गोचर से पारिवारीक संबंध विच्छेद को कटु स्वरूप में न होने दें। बहुत ही तीव्र गति से परिवर्तन होंगें कि आप उनके अनुकूल नहीं हो पाएंगें। उन्नति व विकास की गति की तरफ जाएं और शीघ्र ही आप यह जान महसूस करेंगें कि कइ परिस्थतियां आपके अनुकूल हुई है। इस सकारात्मक समय का लाभ उठाएं।
तुला:
आपके अच्छे कार्य से प्रभावित होकर आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी सराहना करेंगें। आपके व्यावसायिक उपलब्धियों के बारे में आपको कुछ अच्छी खबर मिलेगी! कार्य के अतिरिक्त, आपके दिमाग में वित्तीय और कानूनी मामले होंगें। स्वास्थ्य खराब होने से बचने के लिए आप अपने लिए और विश्राम के लिए कुछ समय निकालें।
वृश्चिक:
इस सप्ताह आपको शत्रु/रोग पक्ष से विशेष सावधानी बरतना होगा क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। आप अपने प्रियजनों के साथ रह कर अपने ध्यान को कुछ समय के लिए इसमें से हटा लें। इस समय आपको जिस प्यार और सहारे की आवश्यकता है वह इनसे मित्रों से मिल जाएगी। नये कार्यों की शुरूआत हो सकती है।
धनु:
इस सप्ताह आप बहुत धन अर्जित करेंगें और वित्तीय तौर पर सुरक्षित हो जाएंगें। आपको एक समझदार साथी, बहुत प्यार करने वाला परिवार और एक फलता फूलता व्यापार होगा। आपके सामने एक शानदार सप्ताह है। नए कार्य की नींव रखेंगे।
आधिकारिक तौर पर आपके लंबित कार्य बनेंगे, जो बहु प्रतिक्षीत है।
मकर:
 घर में मांगलिक कार्य एवं धार्मिक अनुष्ठानों और सामाजिक अवसरों आपको अत्यन्त व्यस्त रखेंगें। जिससे आपकी प्रतिष्ठा और सामाजिक सम्मान में बढ़ौत्तरी होगी। अति प्रचिन मित्र से मिलन होगा। रूका धन प्राप्त हो सकता है। पश्चिम दिशा की यात्रा होगी। नए मेहमान का आगमन हो सकता है।
कुंभ:
इस सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति कठिनाईयों भरी हो सकती है, अत: अपव्यय पर काबू रखें। व्यापारीक एवं सामाजिक तौर पर बहुत सारी चुनौतियां आपको थका सकती हैं, कृपया हिम्मत रखते हुए बौद्धिक क्षमता का परिचय देना होगा। माता-पिता व बड़े बुजूर्गों का सलाह लें। श्री हनुमानजी का ध्यान करने से आपको राहत मिलेगी।
मीन:
आगामी रणनीति आपकी सफल होगी। प्रतिस्पद्र्धात्मक शत्रुओं का दमन होगा। किसी महत्त्वपूर्ण व्यक्तित्व से मिलन होगा। आस्था जगेगी। धार्मिक यात्राओं का दौर जारी रहेगा। काम के प्रति सजग रहें, उच्चाधिकारीयों की गाज गिर सकती है। पुत्र का किर्तिमान कार्य से प्रशन्नता होगी।

-ज्योतिषाचार्य पं.विनोद चौबे, '' ज्योतिष का सूर्य '' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका
जीवन ज्योतिष भवन, सड़क-26, कोहका मेन रोड, शांतिनगर, भिलाई, दुर्ग(छ.ग.)

मोबा.नं.09827198828, jyotishkasurya@gmail.com  

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.