ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

शनिवार, 31 मार्च 2012

२अप्रैल से ८ अप्रैल 2012 तक साप्ताहिक राशिफल

२अप्रैल से ८ अप्रैल 2012 तक

मेष
काम के मामले में आप बहुत अच्छे जा रहे हैं। लेकिन, आप व्यक्तिगत, व्यावसायिक और आर्थिक रूप से और बढऩा चाहते हैं। यहां दूरदर्शिता और ध्यान जीवन में उच्च लक्ष्य बनाने में मदद करेंगे। शुरू करने के साथ ही आप दूर और व्यापक यात्रा पर जा सकते हैं और नए अवसर आपके रास्ते में आएंगे। यदि जरूरत हो, तो आप अपना व्यावसायिक कौशल साबित करने के लिए काम से संबंधित अनुसंधान या विश्लेषण ले सकते हैं।
वृषभ

इस सप्ताह कुछ बदलने की संभावना नहीं है क्योंकि आप एक बार फिर जिम्मेदारियों में फंस सकते हैं। और इस समय, घरेलू मामले सबसे आगे आएंगे। परिवार के किसी करीबी सदस्य का स्वास्थ्य खऱाब होने से आप चिंतित हो सकते हैं। इसके अलावा, गणेशजी दुर्घटना या अस्पताल में भर्ती होने की आशंका भी व्यक्त करते हैं।
मिथुन
अब आप अपने अपरिहार्य कार्य को पूरे ज़ोश से करेंगें। इस पूर सप्ताह आप अपने व्यावसायिक लक्ष्यों और अपनी वित्तीय नीतियों को संशोधित करेंगें। इसके साथ ही साथ आप अपने कार्य को उत्कृष्टतम तरीके से निष्पादित करने के कारण आपको पुरस्कृत किया जाएगा और आप इसका उत्सव मनाएंगें।
कर्क
 इस अवधि के दौरान आप शान्त और धैर्यवान बने रहें। आपके घरेलू क्षेत्र में और व्यावसायकि क्षेत्र में ऐसी कुछ परिस्थितियां होगी जो आपको निराश और उदास कर सकती है। कार्य के क्षेत्र में आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ सकता है। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से विवाद न छेड़ें।
सिंह

अभी पिछले कुछ समय से बहुत सारे परिवर्तन हो रहे हैं। हालांकि शुरू-शुरू में आप इसके बारे में हिचकिचाहट अनुभव कर रहे थे लेकिन इस सप्ताह आप यह महसूस करेंगें कि ये कइ तरीके से आपके हित में हैं। वयक्तिक और व्यावसायिक लाभ होगा। इस अवधि के दौरान आप आद्यात्मिकता में भी रूची लेंगें।
कन्या:
आपके व्यवसायिक और वैकल्पिक क्षेत्र में परिवर्तन को देख रहे हैं। स्थान परिवर्तन, पदोन्नति और नया काम आपके पक्ष में है। व्यापार क्षेत्र में, आप उस संबंध में से बाहर निकलना चाहेंगें जो कि आपके लिए बोझिल हो रहा है और यह ऐसा करने के लिए सही समय है।
तुला :
आप अपनी महात्वाकांक्षाओं बड़े बड़े स्वप्नों को पूरा करने के लिए कार्यरत रहेंगे। प्रबंधनकारी और विश्लेषणात्मक कुशलताओं का उपयोग करते हुए आप संशोधन और विकास, योजना और कार्यान्वयन से संबंधित गतिविधियों में इस सप्ताह काफी व्यस्त होंगें। आप बैठकों, सम्मेलनों, नये ग्राहकों और सहकर्मियों में व्यस्त होंगें और लाभदायक सौदें करेंगें।
वृश्चिक
आप अपने स्वप्नों की पूर्ति में अनवरत लगे रहना उचित है। आपकी राह में आने वाले सभी अवसरों का भरपूर लाभ उठावें। आप अपने व्यापार के निर्माण के लिए नये और कुशल व्यक्तियों को आमंत्रित करेंगें। यह छोटा सा अभियान आपको एक बहुत बड़े व्यापार की ओर ले जाएगा। किन्तु बीच बीच में कुछ तनाव और चिन्ताओं के समय आएंगें।
धनु
आप अपने संबंध को अगले स्तर तक ले जाएंगें। आप अपनी मुग्धावस्था से परे हो चुके हैं और अब आप अपने संबंध को एक बंधन में बांधना चाहेंगें। जो लोग अपने संबंध में प्रतिबद्घ है वे आनन्ददायी क्षणों को बिताएंगें। संबंध में स्वतंत्रता और पारदर्शिता इस संबंध के बंधन को और अधिक मजबूत बनाएंगें। जहां तक आपके व्यापार का संबंध है आप बहुत अच्छा करेंगें।
मकर
पिछले सप्ताह का दौर ज़ारी रहेगा और आपकी सारी क्रियायें परिवार-केंद्रीत होगी। तथापि, आपके जीवन के दूसरे पहलूओं में बहुत कुछ घट रहा है जिससे आप असंमजस की स्थिति में आ जाएंगें। आपको और अधिक समय काम करना पड़ेगा जबकि वित्त से संबंधित मामलों को निपटाना पड़ेगा।
कुंभ

इस सप्ताह आपके धैर्य और आपकी इच्छाशक्ति की परीक्षा होगी। कुछ अनहोनी घटनाएं आपकी मानसिक शांति को भंग करेंगी। आपको विचलित देखकर आपके मित्र और आपके परिवारजन आपके तनाव को दूर करने का प्रयत्न करेंगें। सामाजिक समारोहों में भाग लेने से , विचारों का आदान-प्रदान करने से, छुटटियों पर जाने से आपको नवपल्ल्वित कर देंगें।
मीन
इस समय के दौरान उत्कृष्ट कार्य होने से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस सप्ताह आप जिस चीज को भी हाथ धरेंगें वे सफल होगी! गोचरीय ग्रहों का आप पर आर्शीवाद बरसा रहा है। कार्यालयीन दौरें और यात्राएं, बैठकें और सम्मेलनों, साक्षात्कारों और सहयोगों -ये कुछ ऐसी गतिविधियां हैं जो आपको व्यस्त रखेगी। मीडिय़ा से संबद्घ व्यक्ति इस सप्ताह विशेष ध्यान का केन्द्र बनेंगें।

-ज्योतिषाचार्य पं.विनोद चौबे, '' ज्योतिष का सूर्य '' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका
जीवन ज्योतिष भवन, सड़क-26, कोहका मेन रोड, शांतिनगर, भिलाई, दुर्ग(छ.ग.)
मोबा.नं.09827198828, jyotishkasurya@gmail.com  

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.