ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

शनिवार, 14 अप्रैल 2012

22 अप्रैल से 28 अप्रैल का साप्ताहिक राशिफल.......

22 अप्रैल से 28 अप्रैल का साप्ताहिक राशिफल...............
मेष-जीविका से जुड़े कार्यो के प्रति मन कुछ उदासीन हो सकता है। आय के अनुसार ही व्यय करेंगे तो अच्छा रहेगा। अपनी निजता को छुपाये रखना जरूरी है। महिलायें दूसरों की शान-शौकत देखकर अपने जीवन साथी पर बरस सकती है। जीविका- थोक विक्रेता का काम करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा।

वृषभ- नौकरी/पेशा करने वालों को इस सप्ताह अधिकारी वर्ग से कुछ लाभ व सहयोग मिलने की सम्भावना नजर आ रही है। आकस्मिक धनलाभ को योग है। महिलाओं को ऐसे कार्यो की तलाश रहेगी जो उनके लिए चुनौतीपूर्ण हों। जीविका- तैलीय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा सा मध्यम रहेगा।

मिथुन-इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। शरीर से नियमित अभ्यास करते रहिए वरना जरूरत पडऩे पर आप जल्दी थकान महसूस करने लगेगें। कुछ लोग त्वरित लाभ के चक्कर में पड़ सकते है, जो भवष्यि के लिए हितकर नहीं है। महिलायें जिसे बहुत चाहती है, उससे कोई काम न कहें अन्यथा निराशा ही हाथ लगेगी। जीविका- प्रापर्टी का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

कर्क-व्यवसायिओं के लिए खुशखबरी मिलेगा अर्थात न्यायोचित लाभ होगा, जिसके कारण कई रूके हुए कार्य सम्पन्न होंगे। ह्रदय रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। महिलायें मन लगाकर कार्य करेंगी तो सफलता जरूर मिलेगी। जीविका- रेडीमेट के व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह धनदायक रहेगा।

सिंह- आपके बच्चे के स्वास्थ्य में सुधार होगा । पश्चिम दिशा की यात्रा होगी। अकारण लाभ के झमेले में न पड़ें। जो नये कार्य करने जा रहे हैं उसकी गोपनीयता बनाये रखें। परिवार की समस्याओं को लेकर मन चिन्तित हो सकता है। वाणी की में मधुरता बनायें रखने ही लाभ होगा। महिलायें जोखिम भरे कार्यो से बचें। जीविका- कम्प्यूटर का कार्य करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा।

कन्या-इस सप्ताह आपको तन्मयता पूर्वक अपने कार्य में लगना होगा। पुराने मित्र से सहयोग मिलेगा। परिवार मेें मित्रवत व्यवहार बनाये रखना ही उचित है। महिलायें जान बूझकर किसी से टकराव न करें तो बेहतर रहेगा। जीविका- प्राइवेट जॉब वाले लोगों के लिए यह सप्ताह चिन्ता का विषय बना रहेगा।

तुला-कारोबार में भारी वृद्धी होने के आसार हैं, परन्तु कर्ज लेने से परहेज करें। पूरब की यैात्रा संतोष्रद रहेगी। पिता की ओर से मन अप्रसन्न हो सकता है। ऑफिस वाली महिलायें अपने कार्यो के प्रति सर्तक रहें अन्यथा व्यर्थ की डाट खानी पड़ सकती है। जीविका- लोहे का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा ।

वृश्चिक-इस सप्ताह आप मित्रों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनायें अन्यथा कुछ लोग आपसे दूरी बना सकते है। अन्यान के खिलाफ चुप रहना उक प्रकार से उसे बढ़ावा देना है। महिलायें किसी अनहोनी के भय से चिन्तित रहेगी। छात्रों को सुनहरे अवसर मिल सकते है। कपड़े के व्यवसाय से जुड़ें लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा।

धनु-व्यापारिक निवेश से बचें। नौकरी करने वाले जातकों को अपने अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखना होगा। व्यापार अथवा नौकरी दोनों ही क्षेत्र में पारदर्शिता बनाएं रखें। वाणी पर संयम रखें।।कुछ लोगों की वाणी में कठोरता आने के कारण मुसीबतें बढ़ सकती है। महिलाओं की आर्थिक प्रगति होने की सम्भावना है। जीविका- डाक्टरों के लिए यह सप्ताह कुछ लाभकारी रहेगा।

मकर-इस सप्ताह आपके ऑफिस की जिम्मेदारियों का भार बढ़ सकता है। ससुराल पक्ष से कुछ तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। पिछले रूके धन की प्राप्ति आसान ती से हो जायेगी। वात रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। महिलायें अपने कार्य मेहनत व लग्न से करेंगी। जीविका- शिक्षकों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा। राज्य अथवा विभागीय सम्मान मिल सकता है

कुम्भ-इस सप्ताह आपके साथियों द्वारा कुछ षडयंत्र रचे जा सकते हैं, अत: बहुत अधिक विश्वास करना आपको नुकसान पहुँचा सकता है। परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा। नवयुवक के द्वारा जल्दबाजी में किये गये कार्य हानिकारक साबित हो सकते है। महिलाओं को दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। सौन्दर्य प्रसाधनों का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा।

मीन-कहा जाता है कि बिन मांगे मोती मिले। मांगे मिले न भीख।। यही स्य होते दिख रहा है, क्योंकि आपको मनोवान्छित लाभ मिलने के आसार हैं। हां, यह जरूर है कि आप किसी को भी राय या मशविरा न दें अन्यथा लोग आपका मजाक उड़ा सकते है।  अधिकाकियों से तालमेल भी बनाना आवश्यक है क्योंकि आंशिक तौर पर आर्थिक नुकसान भी उठैाना पड़ सकता है। सन्तान के दायत्वि की पूर्ति होगी। महिलाओं को धन की प्राप्ति होगी।


-ज्योतिषाचार्य पं.विनोद चौबे, '' ज्योतिष का सूर्य '' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका
जीवन ज्योतिष भवन, सड़क-26, कोहका मेन रोड, शांतिनगर, भिलाई, दुर्ग(छ.ग.)
मोबा.नं.09827198828, jyotishkasurya@gmail.com 

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.