ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

सोमवार, 2 जनवरी 2012

जनवरी माह का राशिफल

जनवरी माह का राशिफल
 

ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे, भिलाई , दुर्ग (छ.ग.) 09827198828

 मेष
नये साल में कोई भी काम करने से पहले अच्छी तरह से सोच लें. सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है. अपनी खानेपीने की आदतों पर काबू रखें. इस माह आपको दोस्तों के बिना कामयाबी मिल पाना आसान नहीं, इसलिए उनसे अच्छे संबंध बनाए रखें. देव आराधना करें, इसलिए न केवल आपका मन शांत होगा, बल्कि आने वाले कष्ट भी परेशान नहीं करेंगे.व्यापार में निवेश आपके पक्ष में लाभदायी होगा, किंतु कर्ज लेने से परहेज करें।
वृषभ
कुछ तो खास होने वाला है इस महीने में. राजनीति में दिलचस्पी एक ऊंचा मुकाम दिलाएगी. प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, साहित्य संगीत में दिलचस्पी का फायदा होगा. सेहत का ख्याल रखें. महीने के पूर्वाद्र्ध में खर्चे अधिक होंगे, धन संचय में परेशानी आएगा 

मिथुन
वक्त थोड़ा मुश्किल है. आप कार्यक्रमों के प्रति अरुचि महसूस करेंगे. मेहनत के बावजूद फल नहीं मिलने से हताशा आपके मन में घर कर सकती है. अति विश्वास के एवज में आपको धोखा मिल सकता है.

कर्क
रुके हुए काम बनेंगे. हमउम्र लोगों से प्रेमभाव बढ़ेगा जो खतरनाक है, अपनों से श्रेष्ठ जनों का साथ करें. नौकरी के नए योग बन रहे हैं. ऑफिस में कोई आपके खिलाफ साजिश कर रहा है, सावधान रहें. दोस्ती प्यार में बदलने के संकेत हैं. विश्वास रखें सब अच्छा होगा.

सिंह
माह के पूर्वाद्ध नया काम शुरू करने से बचें. व्यापारी वर्ग को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. लंबी यात्राएं आपके लिए खास फायदेमंद साबित नहीं होंगी. स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहेगा. नौकरीपेशा के लोगों को अपने सहकर्मियों की साजिशों का शिकार भी बनना पड़ सकता है.

कन्या
किस्मत की गाड़ी रुक-रुककर आगे बढ़ेगी. कहीं कुछ अटका हुआ है जो आपको आगे बढाऩे वाला है. दोस्त सहायक सिद्ध होंगे. पत्नी तथा बॉस से अनबन हो सकती है. सेहत भी साथ नहीं देगी.कुल मिलाकर यह माह शुभ फल देने वाला नहीं है.

तुला
इस माह आगे बढऩे के लिए आपको सहयोग की दरकार है. उच्च पद पर आसीन किसी व्यक्ति से आपके निजी संबंधों का लाभ होगा. कारोबार में नए दरवाज़े तो खुलेंगे, लेकिन इस अवसरों के लिए आपको सजग होना पड़ेगा. वाहनादि चलाते समय जरा सावधानी बरतें.

वृश्चिक
नए साल की शुरुआत बेहद शानदार होने वाली है. महीने के बाद के 15 दिन बेहद सुखद रहने वाले हैं. अपने दिल की आवाज सुनें और पूरी जी-जान से काम करें कामयाबी जरूर मिलेगी. जीवनसाथी का रवैया आपको नए काम करने के प्रेरित करेगा. किसी मंदिर में दान करने से लाभ होगा
धनु
 नये साल का पहला महीना खुशियां लेकर आने वाला है, बाहें  फैलाकर स्वागत करें. नौकरीपेशा लोगों को अच्छी खबर मिलेगी. व्यापारी वर्ग को लाभ होगा. जीवन में नयी उमंग आएगी. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. जीवनसाथी आपके लिए ढाल का काम करेगा. आपको चंचल मन को काबू करने की जरूरत है।.

मकर
साल की शुरुआत अच्छी रहने वाली है. पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी. हां पुराने मुकदमे परेशानी में डाल सकते हैं. मन चंचल हो रहा है उस पर नियंत्रण रखें. संतान की ओर से अच्छी खबर मिलेगी. ससुराल पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. नौकरी बदलने के योग है.
कुम्भ
साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी निराशाजनक रहने वाली है. शत्रु पक्ष की ओर से आपके खिलाफ षडय़ंत्र किया जा रहा है, सावधानी की दरकार है. बॉस से मतभेद हो सकता है. संतान की ओर से भी कष्ट मिलने के योग हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंताएं बनी रहेंगी.

मीन
इस साल के शुरूआत में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. निवेश से आशा के अनुरूप धन नहीं आने से मानसिक अशांति में इजाफा होगा. जीवनसाथी आपके साथ कटुता से पेश आएगा. आपका क्रोध मामले को और बिगाड़ सकता है. बाहर का खाने से बचें.

नोटः हमारे किसी भी लेख को कापी करना दण्डनीय अपराध है ऐसा करने पर उचित कार्यवायी करने को मजबूर हो जाऊंगा। समाचार पत्र पत्रिकाएं हमसे अनुमती लेकर प्रकाशित कर सकते हैं...!.

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.