ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

सोमवार, 2 जनवरी 2012

फरवरी माह का राशिफल 2012

फरवरी माह का राशिफल 2012


ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे, भिलाई , दुर्ग (छ.ग.) 09827198828

 मेष
इस महीने आपको संभलकर रहने की जरूरत है. शत्रु आपका अहित करने में सफल हो सकते हैं. जीवन साथी के साथ भी कलह हो सकती है. आर्थिक रूप से भी महीना लाभकारी नहीं है, खासकर महीने के अंत में. दैवयोग से मिले किसी व्यक्ति से जीवन को नयी दिशा मिलने की प्रबल संभावना है. मित्रों और भाइयों से सहयोग मिलेगा.
वृषभ
यह माह मध्यम फलदायी रहेगा, मेहमान के आने से खुशी मिलेगी. सोचा हुआ काम कठिनाई से बनेगा, अधिकारी की घनिष्टता त्याग दें .आजीविका के क्षेत्र में कार्य रत व्यक्तिओं को अपने सहयोगियों के साथ तालमेल आदि बनाने की आवश्यकता रहेगी, आप अपने पराक्रम से स्थिति को सकरात्मक बनाने में सफल होंगे.
मिथुन
किसी और की परेशानी में व्यर्थ की दखलंदाजी से बचें. कारोबार में धन का निवेश लाभकारी रहेगा. पारिवारिक जीवन में माहौल सुखद रहेगा. जब अपनी सोच काम न कर रही हो, तो किसी योग्य और विश्वास पात्र व्यक्ति की सलाह के अनुसार कार्य करना उचित रहेगा.
कर्क
महीने की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहने वाली है. तबीयत में भी सुधार होगा. बचत में बढ़ो होगी. प्रेमियों के लिए वक्त बहुत अच्छा है.

सिंह
महीने की शुरुआत सामान्य रहेगी. आर्थिक पहलु को नजरअंदाज न करें. जमीन में निवेश से बचें. पत्नी का स्वास्थ्य चिंता का सबब बन सकता है. कार्यों में रुचि नहीं होगी. बेकार की बातें मानसिक तनाव देंगीं. कारोबार में हालात मध्यम रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों का अपने वरिष्ठों से विवाद हो सकता है.
कन्या
महीने की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी. संतान पक्ष की ओर से भी परेशानियां हो सकती है. आर्थिक पक्ष पर भी मुश्किलों का सामना कर पड़ सकता है. हां, माह अंत में हालात में सुधार आएगा. दूर से आया कोई शुभ समाचार जीवन में उत्साह लाएगा. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा.
तुला
नया घर खरीद सकते हैं. मानसिक चिंता का निवारण होगा. आर्थिक रूप से स्थिति में लाभ होगा. दुश्मनों को नजरअंदाज न करें. मातृ पक्ष की ओर से कोई दुखद समाचार मिल सकता है.
वृश्चिक
दिल में प्रेम उमंग बढ़ेंगी. किसी वाद-विवाद में पडऩे से बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. किसी का दिल न दुखाएं. किसी नए कामकाज की शुरुआत करने से पहले सभी पहलुओं पर विचार कर लें. घर में मेहमानों के आने के संकेत हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से जीवन में सुख-शांति रहेगी.
धनु
काम में मन नहीं लगेगा. चित्त अशांत रहेगा. मानसिक उथल-पुथल होगी. विद्यार्थी मेहनत करें. माता पिता से विवाद हो सकता है. शत्रु वरिष्ठ अधिकारियों को आपके खिलाफ  भड़का सकते है. ऑफि स पॉलिटिक्स से दूर रहने में ही फायदा है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी चिंतित कर सकता है..
मकर
शारीरिक कष्ट हो सकता है. स्त्रियों और बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. जीवनसाथी पूरा सहयोग देगा. माह के अंत में हालात सामन्य हो जाएंगे. व्यापारी वर्ग को फायदा होने की उम्मीद.
कुम्भ
आय में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. किसी का अडिय़ल रवैया आपको खिन्न कर सकता है. अपना कीमती सामान संभाल कर रखें, उसके खोने या चोरी होने के संकेत हैं. भाग्य आपके साथ नहीं है, इसलिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.ी.
मीन
प्रेम-प्रसंग शादी तक पहुंचने के संकेत हैं. माता-पिता की बातों को पूरी तवज्जो दें वरना वे नाराज भी हो सकते हैं, लेकिन आराम से समझाने पर उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. किसी भी नए काम को करने से पहले उसके हर पहलु पर विचार कर लें।


नोट: हमारे किसी भी लेख को कापी करना दण्डनीय अपराध है ऐसा करने पर उचित कार्यवायी करने को मजबूर हो जाऊंगा। समाचार पत्र पत्रिकाएं हमसे अनुमती लेकर प्रकाशित कर सकते हैं...!.

2 टिप्‍पणियां:

निर्झर'नीर ने कहा…

प्रति प्रश्न मात्र 1100 रू...........Great

mahanubhav chunaav ladne ka irada hai kya ?

itni mahattvakanksha to sirf netaoon ki hoti hai

बेनामी ने कहा…

आप की समझ बहुत छोटी है क्योंकि मेरे अनुसार राजनीतिक महात्त्वाकांक्षा आप जैसे लोगों की रहती होगी मैं तो इस क्षेत्र में जाकर भी सन्यास ले लिया कृपया प्रोफाईल पढ़ें.. ..आप अवेतनिक इंजीनीयर हैं..क्योंकि आपके समझाईस से मुझे ऐसा प्रतीत हो रहा है..और यदि वेतन लेते हैं तो कृपया दूसरों को शिक्षा न दें..

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.