ज्योतिषाचार्य पंडित विनोद चौबे

!!विशेष सूचना!!
नोट: इस ब्लाग में प्रकाशित कोई भी तथ्य, फोटो अथवा आलेख अथवा तोड़-मरोड़ कर कोई भी अंश हमारे बगैर अनुमति के प्रकाशित करना अथवा अपने नाम अथवा बेनामी तौर पर प्रकाशित करना दण्डनीय अपराध है। ऐसा पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही करने को हमें बाध्य होना पड़ेगा। यदि कोई समाचार एजेन्सी, पत्र, पत्रिकाएं इस ब्लाग से कोई भी आलेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क कर अनुमती लेकर ही प्रकाशित करें।-ज्योतिषाचार्य पं. विनोद चौबे, सम्पादक ''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका,-भिलाई, दुर्ग (छ.ग.) मोबा.नं.09827198828
!!सदस्यता हेतु !!
.''ज्योतिष का सूर्य'' राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 'वार्षिक' सदस्यता हेतु संपूर्ण पता एवं उपरोक्त खाते में 220 रूपये 'Jyotish ka surya' के खाते में Oriental Bank of Commerce A/c No.14351131000227 जमाकर हमें सूचित करें।

ज्योतिष एवं वास्तु परामर्श हेतु संपर्क 09827198828 (निःशुल्क संपर्क न करें)

आप सभी प्रिय साथियों का स्नेह है..

रविवार, 3 अप्रैल 2011

विश्व कप की भविष्यवाणी सत्य हुई लेकीन........
प्यारे मित्रों
मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है की आज भारत ने विश्व कप जीत कर सारे दुनिया को अपने मुठी में कर लिया है यहाँ आप लोगों को बताना चाहूँगा की कभी भी तात्कालिक परिस्थितिओं को देख कर ''ज्योतिषीय '' भविष्यवाणी नहीं किया जाता , बल्कि गृह-गोचरीय गणना का आधार बनाकर ही आतिसंवेदंशील घटनाओं पर भविष्यवाणी सटीक एवं सत्य होतीं है।
मैने यत्किंचित ज्योतिषियों को देखा है कि वर्तमान की अवस्था को आधार बनाकर बड़बोलेपन की भाषा में भविष्य वाणी कर देते हैं वे लोग स्वयं तो बदनाम होते ही हैं साथ-साथ ज्योतिष विषय को भी कलंकीत करते हैं। ऐसे लोगों की संख्या ज्यादा उनकी है जो कभी गुरू परम्परा अथवा अधिकृत यूनिवर्सिटी के द्वारा प्राधिकृत ज्योतिष का वगैर  अध्ययन किये शार्ट-कट में किसी संस्थान को पैसा देकर डिग्री खरीद कर ज्योतिष की दुकानदारी चला रहे हैं,जो कि उनका केवल मात्र लक्ष्य रत्न और यंत्र बेचना मात्र है।
मैने प्राच्य भारतीय ज्योतिष का आधार पर जो भी भविष्यवाणीयां आजतक किया है वह सत्य हुयीं। (1) कच्छ-भुज की दैविय आपदा .(2) यू.पी.ए-2 का विजय (3) बिहार विधान सभा चुनाव (4) छत्तीसगढ़ का विधान सभा चुनाव। सहीत देश - विदेश के घटना क्रमों के साथ - साथ अभी बेहद रोमांचक मोहाली में भारत-पाक सेमिफाईनल क्रिकेट मैच एवं फाईनल विश्व कप में भारत का विजय लेकिन टॉस में श्रीलंका  का विजय जो दिनांक 2-4-2011 के  दैनिक नवभारत (दुर्ग-भिलाई) आडिशन के पेज नं. 1 (शेष भाग 2 पृष्ठ ) पर देखा जा सकता है। भारत-पाक मैच का अभी-तक (न्यूज चेनल)  पर 29-3-2011, को प्रसारण किया गया था।
मै आप लोगों अपने मुह मिया मिठ्ठु बनने का प्रयास नहीं कर रहा हुँ बल्की कथित ज्योतिषियों को यह संदेश देना चाहता हुँ कि कृपया वे लोग ज्योतिष की आड़ में रत्नों एवं भाग्यशाली यंत्रो का कारोबार करें लेकीन ज्योतिष को बदनाम न करें ।
हमारी बात किसी को शूल के समान लगा हो तो कृपया हमें छमा करने का कष्ट करें -
ज्योतिषाचार्य पं.विनोद चौबे महाराज(सम्पादक)
ज्योतिष का सूर्य (हिन्दी मासिक पत्रिका),भिलाई (छ.ग.)

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.